You are here
Article Bank PO 

कैसे करे बैंक PO के परीक्षा के लिए Eckovation App पर तैयारी

बैंक PO में देश भर से 25 लाख से भी ज्यादा लोगो की भागेदारी होती है और सीट 20 हज़ार से 30 हज़ार के आस पास। इस कम्पटीशन में क्या कुछ ऐसा भी है जो सफल बनने में आपकी भरपूर मदद कर सकता है?
ये सवाल लगभग हर उम्मीदवार के मन में होता है, पर जबाब कम ढूंढ पाते है। और जो जबाब ढूढ़ लेते है वो बैंक एग्जाम में सफल हो जाते है। इस नवीन भारत में, शिक्षा के दिशा में भारत को अव्वल बना रहा प्रयास, ECKOVATION APP आपकी इसमें बखूबी मदद करेगा। हाल ही में हुए CAT Exam में 10% से भी ज्यादा प्रतिभागियों ने Eckovation पर तैयारी कर अपने परीक्षा को खूब एन्जॉय किया।

कैसे करे बैंक PO की तैयारी 

तैयारी शुरू करने की एक प्रक्रिया है, जिसमे सबसे पहले आपको ये दो चीज़े करनी होगी

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में Eckovation App इनस्टॉल करे
  2. ग्रुप कोड : 254198

शुरुवात विडियो लेसन से करे 

Eckovation के ऊपर दिए हुए ग्रुप में आप सभी के लिए बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले विडियो लेसन को डाला गया है जिसे आप ज्वाइन करते ही देखना शुरू कर सकते है। हर दिन बस आधे घंटे के इन विडियो को देखने से हर दिन आप कुछ नया सीखेगे। ये विडियो लेसन बिलकुल मुफ्त है और आपको हमेसा Eckovation पर ये मिलता रहेगा। भारत के सर्वप्रथम लर्निंग एप्प का ये आपको तौफा है और आपकी उज्जवल भविष्य के लिए हमारा सप्रेम भेट है। इन विडियो के जरिये आप अपने कांसेप्ट को मजबूत कर सकते है। तो रोज़ रोज़ इसपर आधे घंटे का समय जरूर बिताये।

Surfing the Net

Test Series की महत्वता 

टेस्ट सीरीज की महत्वता बहुत है। इसी को ध्यान में रख कर Eckovation पर 50 से भी ज्यादा एक्सपर्ट ने सबसे अच्छी टेस्ट सीरीज बनायीं है जहा आपको प्रैक्टिस करने का मौका तो मिलता ही है, साथ ही आपको अपनी मजबूतियों का और कमजोरियों का अहसास भी होता है। इनको जान कर आप और अचे से तैयारी कर सफलता को चुम सकते है। ऊपर दिए गए ग्रुप कोड में ही ये टेस्ट सीरीज उपलब्ध है और आप 400 से भी ज़्यादा टेस्ट प्राप्त कर सकते है। आपकी सफलता को परम लक्ष्य मान कर हम चल रहे है और इसी उद्देश्य से आपको इससे जुड़ने का निमंत्रण भी दे रहे है।

आये और मिलकर इस बैंक PO की परीक्षा को सफलतापूर्ण ढंग से निकले। चाहे IBPS हो या SBI का परीक्षा, इनसब में मिलेगा हम लोगो को सफलता।

इन तरीकों से पाए बैंकिंग की परीक्षा में सफलता: Click Here

Related Post

Related posts

Leave a Comment